Israel war updates

Israel war updates: इजराइल का गाजा पर जल्द ही आक्रामक हमला?

Israel war updates: हमास ने कहा कि स्थानांतरण चेतावनी Israel द्वारा “फर्जी प्रचार प्रसारित करने और प्रसारित करने” का एक प्रयास था।
Israel war updates: हमास ने कहा कि स्थानांतरण चेतावनी Israel द्वारा “फर्जी प्रचार प्रसारित करने और प्रसारित करने” का एक प्रयास था।
Israel war updates

Israel सेना ने शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र से कहा कि गाजा में मौजूद 10.1 लाख फिलिस्तीनियों को अगले 24 घंटों के भीतर एन्क्लेव के दक्षिण में स्थानांतरित हो जाना चाहिए, संयुक्त राष्ट्र के एक प्रवक्ता ने कहा, फिलिस्तीनियों को डर है कि यह योजनाबद्ध इजरायली जमीनी हमले का अग्रदूत हो सकता है, समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने खबर दी.

संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा कि इजरायली सेना ने संयुक्त राष्ट्र के सभी कर्मचारियों और स्कूलों, स्वास्थ्य केंद्रों और क्लीनिकों सहित संयुक्त राष्ट्र सुविधाओं में आश्रय प्राप्त लोगों पर भी आवेदन किया है।

इज़रायली सैन्य चेतावनी तब आई जब Israel ने गाजा सीमा के पास टैंक जमा कर दिए और इज़रायल में घातक हमास आतंकवादी हमले के बाद फिलिस्तीनी क्षेत्र पर हवाई हमले किए।

संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने एक बयान में कहा, “संयुक्त राष्ट्र विनाशकारी मानवीय परिणामों के बिना इस तरह के आंदोलन को असंभव मानता है।”

उन्होंने कहा, “संयुक्त राष्ट्र ऐसे किसी भी आदेश की पुरजोर अपील करता है, अगर इसकी पुष्टि हो जाती है, तो इसे रद्द कर दिया जाए, जिससे जो पहले से ही एक त्रासदी है उसे एक विपत्तिपूर्ण स्थिति में बदल सकता है।”

एक वीडियो बयान में, Israel रक्षा बल या आईडीएफ के प्रवक्ता जोनाथन कॉनरिकस ने कहा कि इसका उद्देश्य नागरिकों को होने वाले नुकसान को कम करना है।

“महत्वपूर्ण युद्ध अभियान चल रहे हैं, और हम भविष्य और अपने युद्ध अभियानों को जारी रखने की तैयारी कर रहे हैं। इस समझ से कि यहां ऐसे नागरिक हैं जो हमारे दुश्मन नहीं हैं और हम उन्हें निशाना नहीं बनाना चाहते हैं, हम उनसे पूछ रहे हैं खाली करने के लिए ताकि हम गाजा पट्टी में हमास से संबंधित सैन्य ठिकानों पर हमला करना जारी रख सकें… आईडीएफ अंतरराष्ट्रीय संघर्ष के कानून के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

हम अपने आस-पास के दुश्मनों के विपरीत खुद को तदनुसार आगे बढ़ाएंगे और हमास के लिए, जो मूल्यों, मानदंडों से संबंधित किसी भी चीज़ की पूरी तरह से उपेक्षा करता है और निश्चित रूप से सशस्त्र संघर्ष के कानूनों की नहीं…,” कॉनरिकस ने कहा।

Also Read: India and Tanzania Forge Closer Ties: Strengthening Trade, Defense, and Counter-Terrorism Collaboration

विकास पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, हमास सरकार के मीडिया कार्यालय के प्रमुख सलामा मारौफ ने कहा कि यह चेतावनी Israel द्वारा “फर्जी प्रचार प्रसारित करने और पारित करने का एक प्रयास था, जिसका उद्देश्य नागरिकों के बीच भ्रम पैदा करना और हमारे आंतरिक सामंजस्य को नुकसान पहुंचाना था”।

उन्होंने कहा, “हम अपने नागरिकों से इन प्रयासों में शामिल न होने का आग्रह करते हैं।”

सप्ताहांत में हमा आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले में 1,300 लोग मारे गए और यह Israel के इतिहास में नागरिकों पर सबसे भयानक हमला था।

Israel ने अब तक 20.3 लाख लोगों के घर गाजा को घेराबंदी करके और बमबारी अभियान शुरू करके जवाब दिया है Israel जिसने पूरे पड़ोस को नष्ट कर दिया है। गाजा अधिकारियों ने कहा कि 1,500 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए हैं।

Click Here For More Information

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *